राज्य में शीघ्र ही लागू होगी स्वास्थ्य नीति, आमजन को मिलेगा स्वास्थ्य का अधिकार : डॉ गर्ग

0
872

प्रभारी मंत्री ने चूरू सर्किट हाऊस में की जनसुनवाई, कहा- जनसुनवाई में अधिकारियों की कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

चुरू। प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा है कि सभी अधिकारी आमजन की समस्याओं के समाधान को लेकर गंभीरता बरतें एवं कोशिश करें कि किसी भी सरकारी कार्य के लिए लोगों को अनावश्यक चक्कर नहीं लगाने पड़ें।
वे मंगलवार को सर्किट हाऊस में आयोजित जनसुनवाई में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा जनसुनवाई में अनुपस्थित रहे सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता एवं सहायक अभियंता को तत्काल रिलीव करने के निर्देश दिए और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनसुनवाई को लेकर बहुत गंभीर हैं तथा इस संबंध में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता को समस्या को सुनना और उसका समाधान करना किसी भी लोकसेवक का सर्वोच्च दायित्व है। इस दौरान सीताराम डाबी ने अपने पुत्र के कथित मर्डर की जांच के लिए अनुरोध किया जिस पर प्रभारी मंत्री ने प्रकरण बीकानेर एसपी को भिजवाने के निर्देश दिये। मोरथल के ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने सहकारिता विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार तथा प्रबंध निदेशक को निर्देश दिये कि वे किसानों को समय पर लोन वितरण करवाएं और इसमें पारदर्शिता सुनिश्चित करें।
प्रभारी मंत्री ने इस दौरान बताया कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य के मुद्दे पर अत्यंत गंभीर हैं तथा राज्य सरकार शीघ्र ही स्वास्थ्य नीति लेकर आ रही है। इसके साथ ही आमजन को स्वास्थ्य का अधिकार प्रदान किया जाएगा।उन्होंने कहा कि सरकार आवारा पशुओ की समस्या के निस्तारण तथा सड़क हादसों पर नियंत्रण के लिए समुचित कदम उठा रही है। प्रभारी मंत्री ने बताया कि आयुष्मान योजना में गलत क्लेम उठाने वाले अस्पतालों पर कारवाई की जायेगी तथा क्लेम नहीं देने वाली कम्पनियों को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। इसकी लिए एक मंत्री मंडलीय उप समिति का गठन किया गया है।पूर्व विधायक मकबूल मंडेलिया ने चूरू क्षेत्र के विकास कार्यों तथा जरूरतों की तरफ ध्यान आकर्षित कराया। राजगढ़ विधायक डॉ कृष्णा पूनिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की। मंत्री के निर्देश पर जिला कलक्टर संदेश नायक ने अधिकारियों को जनसमस्याओं को लेकर गंभीरता बरतने के लिये पाबंद किया और कहा कि जनसुनवाई में दिये गए निर्देशों की समुचित पालना सुनिश्चित करें।
इस दौरान सभापति पायल सैनी, पूर्व सभापति गोविंद महनसारिया, रेहाना रियाज, पूर्व बीसूका उपाध्यक्ष आशाराम सैनी, डॉ जेबी खान, नारायण बालाण, पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा, डॉ जमील चौहान, एएसपी योगेंद्र फौजदार, एसडीएम अर्पिता सोनी, रामनिवास सहारण, सविता राठी, मोहम्मद हुसैन निर्वाण, निर्मला सिंघल, आरिफ पीथीसर, कमिश्नर अभिलाषा सिंह, रमजान खान, शेर खान मलकान सहित अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, फरियादी, नागरिक एवं मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here