कस्टमर फ्रेंडली बनें बैंकर्स, आमजन को मिले ज्यादा से ज्यादा लाभ : संदेश नायक

0
431

चूरू। जिला कलक्टर संदेश नायक ने कहा है कि बैंक अधिकारी कस्टमर फ्रेंडली बनें तथा बैंकिंग से जुड़ी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों को दिया जाना सुनिश्चित करें।
जिला कलक्टर मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में बैंक अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे राजीविका समूहों को प्राथमिकता से बैंक ऋण प्रदान करें ताकि वे बेहतर गतिविधियां कर अपनी आय बढा सकें। उन्होेंने कहा कि कस्टमर आउटरीच इनिशिएटिव के तहत आयोजित शिविरों का बेहतर ढंग से आयोजन करें और लोगों को लाभान्वित करें।
एलडीएम सीके सेतिया ने बताया कि 4 एवं 5 अक्टूबर को जिला मुख्यालय स्थित श्रीमती कमला देवी गोयनका टाऊन हॉल में सवेरे 10 बजे से शाम पांच बजे तक कस्टमर आउटरीच इनिशिएटिव के तहत शिविरों का आयोजन किया जाएगा। जिले की सभी बैंक शाखाओं के प्रतिनिधि शिविरों में भाग लेंगे। प्रत्येक शाखा को प्रतिदिन कम से कम दस आवेदन रिटेल, कृषि या एमएसएमई ऋणों के स्वीकृत करने के लिए कहा गया है। उसी दिन स्वीकृत ऋण आवेदकों को ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे। सभी शाखाओं द्वारा ग्राहकों के लिए स्टॉल लगाई जाएंगी। सभी प्रकार के लोन का प्रचार प्रसार किया जाएगा। नए ग्राहकों को बैंक से जोड़ने के लिए प्रयास किए जाएंगे। ग्राहकों को भीत एप से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। बैंक ऑफ बड़ौदा के डिप्टी रीजनल मैनेजर योगेश यादव ने भी बैंकिंग से जुड़ी जानकारी एवं निर्देश प्रदान किए। इस दौरान सुधाकर सहल सहित जिले की विभिन्न बैंकों से जुड़े अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here