योग दिवस पर होने वाले समारोह में हो अधिक से अधिक सहभागिता

0
66

चूरू आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के लिए तैयारियां जोरों पर है। योग दिवस पर शुक्रवार  सवेरे 6.30 बजे से 8 बजे तक पुलिस लाइन मैदान में जिला स्तरीय समारोह आयोजित होगा। इसके अलावा ब्लॉक व ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिला कलक्टर संदेश नायक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को योग दिवस के आयोजन से जुड़े दायित्व सौंपकर निर्देश दिए हैं कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति योग दिवस कार्यक्रम में सुनिश्चित करें।

इसी सिलसिले में मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए एसीईओ नरेंद्र चौधरी ने सभी अधिकारियोंं को उनके दायित्वों की जानकारी दी और कहा कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतें। उन्होंने बताया कि योग दिवस के चलते जिला शिक्षा अधिकारियों को भी 20-21 जून को विद्यालय खुले रखने के लिए कहा गया है। सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने शत-प्रतिशत कार्मिकों की उपस्थिति योग विषयक कार्यक्रम में सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उन्होंने इस दौरान नोडल विभाग आयुर्वेद,  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, नगर परिषद, वित्त विभाग, प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग आदि को उनके दायित्वों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि योग दिवस कार्यक्रम का अधिक से अधिक प्रचार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से लाभान्वित हों।

इस दौरान एएसपी प्रकाश चंद्र, एसडीएम श्वेता कोचर, कोषाधिकारी फूलसिंह, डीएसओ सुरेंद्र महला, डीआसीएचओ डॉ सुनील जांदू, डॉ रवि अग्रवाल, सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक पीसी सोनी, खेल अधिकारी ईश्वर सिंह लांबा सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here