शहर में सार्वजनिक पार्कों की और आमजन का बढ़ा रूझान

0
706

पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने किया शहर के इन्द्रमणि पार्क का अवलोकन

चूरू। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा की चूरू में नेचर पार्क के भव्य निर्माण के बाद चूरू शहर के लोगों का बड़े शहरों की तर्ज पर सार्वजनिक पाकोर्ं की ओर रूझान बढा है। जिसके फलस्वरूप गोष्ठियां, सामाजिक एवं सांस्कृतिक बैठके तथा स्कूली बच्चों की पिक-निक जैसे कार्यक्रमों के आयोजन सार्वजनिक पार्कों मेें होने लगे है।
पंचायती राज मंत्री गुरूवार की सुबह मॉर्निग वॉक के दौरान इन्द्रमणी पार्क में इन्द्रमणी पार्क विकास समिति के सदस्यों एवं पार्क में सुबह मॉर्निग वॉक पर आने वाले शहर के गणमान्य नागरिकों के बीच बैठकर नगर विकास के साथ-साथ शहर के सार्वजनिक पार्कोे के विकास को लेकर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा की शहर के सौन्दर्यकरण एवं विकास के लिए धन की कमी नहीं आने नहीं दी जायेगी।
इस अवसर पर नगर परिषद सभापति विजय कुमार शर्मा ने बताया की पंचायती राज मंत्री के प्रयासों से चूरू शहर के इन्द्रमणी पार्क के विकास के लिए 25.75 लाख रूपये की राशि अमृत योजना के घटक ग्रीन स्पेस एवं पार्क विकास योजना अन्तर्गत खर्च की जा रही है जिसके तहत इन्द्रमणी पार्क में 1800 स्क्वायर फीट लॉन लगाना, 750 मीटर का हेज लगाना, 25 एमएम के आवश्यकतानुसार पाइप लगाना, 30 सोलर लाईट लगाना,18 झुला एवं फिस्लन पट्टी के अलावा 15 बैंच लगायी जानी प्रस्तावित है। इसके अलावा पार्क का सौन्दर्यकरण कार्य एवं पेड़ पौधे आदि लगाये जाने का कार्य भी किया जायेगा। सभापति विजय कुमार शर्मा ने बताया की शहर वन विहार कॉलोनी में स्थित सामुदायिक पार्क के विकास एवं सौन्दर्यकरण पर भी 31 लाख रूपये की राशि व्यय कर पार्क का विकास किया जायेगा।
इस अवसर पर नगर परिषद सहायक अभियंता आत्माराम प्रजापति, भाजपा जिला अध्यक्ष वासुदेव चावला, मण्डल अध्यक्ष धनराज सैनी, इन्द्रमणी पार्क विकास समिति के किशन आसेरी, सतार खां, सोहनलाल कोकचा, सुरेश शर्मा, मोतीलाल सोनी, गिरधारी लाल भार्गव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here