बैंकर्स उपभोक्ताओं को अधिकाधिक लाभान्वित करें – जिला कलक्टर

0
931

चूरू। जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता ने बैंकर्स से कहा है कि वे बैंक उपभोक्ताओं को अधिकाधिक बैंकिंग सुविधाएं मुहैया करवाकर लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।
जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने बैंकर्स से कहा कि वे सरकार द्वारा प्रायोजित कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए निर्धारित समयावधि में लाभार्थियों को लाभान्वित करें।
इस अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा (बीकानेर) के उप क्षेत्रीय प्रमुख शिवानन्द ने बैंकर्स एवं विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे वार्षिक साख योजना अनुसार जमा एवं ऋणों की वृद्धि करें। भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक ओ.पी. कविया ने कहा कि जिले के सभी बैंकर्स सरकारी के दिशा-निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए बैंक उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करें।
बैठक में अग्रणी जिला प्रबंधक जी.एल. शर्मा ने गत बैठक की कार्यवाही की जानकारी देते हुए बैंकिंग गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर बैंकर्स सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक 30 को
जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में 30 नवम्बर को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक आयोजित होगी। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक पी.एन.शर्मा ने बताया कि बैठक में आरएफसी, रीको, विधुत, पेयजल, प्रदूषण नियंत्रण मण्डल, बैंक से सम्बन्धित औद्योगिक प्रकरणों के निस्तारण पर विचार-विमर्श करने के साथ ही भूमि आवंटन एवं भूमि रूपान्तरण के बकाया प्रकरणों पर चर्चा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here