शीतल दूगड़ को मिलेगा राजस्थान अनमोल रत्न सम्मान

0
851
शीतल दूगड़

जयपुर। कमला गोइन्का फाउंडेशन, मुंबई की ओर से दिया जाने वाला प्रतिष्ठित राजस्थान अनमोल रत्न सम्मान वर्ष 2017 के लिए चूरू मूल की कार रेसर शीतल दूगड़ को दिया जाएगा।
फाउंडेशन के प्रबंध न्यासी श्याम सुंदर गोइन्का ने यह घोषणा करते हुए बताया कि फाउंडेशन की ओर से साहित्य से इतर अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली प्रतिभाओं को यह सम्मान दिया जाता है। इससे पूर्व एवरेस्ट विजेता गौरव शर्मा, मूर्तिकार अर्जुन प्रजापति जैसी प्रतिभाओं को यह सम्मान दिया जा चुका है। अक्टूबर महीने में जयपुर में होने वाले फाउंडेशन के भव्य समारोह में उन्हें यह सम्मान प्रदान किया जाएगा।

शीतल दूगड़उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों 3.32 करोड़ की लंबोर्गिनी ‘ओरो इलिओस’ कार खरीदकर चर्चा में आई कोलकाता की शीतल दूगड़ 315 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार चलाती हैं और कोलकाता की सबसे तेज फीमेल ड्राईवर हैं और इंडिया स्पीड वीक समेत कई प्रतिस्पर्धाओं में चैंपियन बन चुकी हैं। शीतल के पिता चूरू के शांतिलाल दूगड़ एवं पति विनोद दूगड़ कोलकाता में व्यवसाय करते हैं। शीतल कई संस्थाओं से जुड़ी हैं तथा जैन इंटरनेशनल वुमन आॅर्गेनाईजेशन में प्रेसीडेंट का दायित्व संभाल रही हैं। संस्था के जरिए आई कैंप, हैल्थ से जुड़ी सेमीनार, जरूरतमंद बच्चों को शैक्षणिक सामग्री की मदद देना आदि सोशल सर्विस से जुड़े काम कर रही हैं। साथ ही महिलाओं को डिजिटलाइजेशन से जोड़ने के लिए भारत सरकार से भी जुड़कर काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here