‘हिन्दी मीडियम’ फिल्म का ट्रेलर रीलीज

0
539

मुम्बई। बॉलीवुड ऐक्टर ‘इरफान खान’ और पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस ‘सबा कमर’ की अपकमिंग फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ का ट्रेलर गुरूवार को रीलीज हुआ। ट्रेलर में एक बेटी के माता-पिता बने इरफन और सबा लगभग उन्‍हीं समस्‍याओं से दो-चार होते नजर आ रहे हैं जिनसे इस देश के लाखों पेरेंट्स को होना पड़ता है ऐसे हर माता-पिता जो अपने बच्‍चे का एक अच्‍छे स्‍कूल में एडमिशन कराना चाहते हैं, इस फिल्‍म के ट्रेलर से अपने आप को काफी हद तक जोड़ कर देख पाएंगे। इस ट्रेलर के आखिर में आया इरफान खान का डायलोग ‘आज में इंग्लिश में बात करुंगा, क्‍योंकि आज इंडिया इंग्लिश है और इंग्लिश ही इंडिया है’ इस फिल्‍म के थीम से जोड़ने के लिए काफी है। हमारे देश में अंग्रेजी को भाषा नहीं बल्कि अ‍क्‍लमंदी का एक पैमाना माना जाता है, लेकिन इस विषय को इरफान खान की यह फिल्‍म काफी हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में सामने ला रही हैं।

 

इस ट्रेलर में अपने बच्‍चे को एक अच्‍छे स्‍कूल में एडमिशन दिलाने की जद्दोजहद साफ नजर आ रही है। ट्रेलर में एक जगह इरफान अपनी पत्‍नी सबा से कहते हैं, ‘यह स्‍कूल है या फाइव स्‍टार होटल।’ तो सबा जवाब में कहती हैं, ‘आजकल के स्‍कूल फाइव स्‍टार होटल जैसे ही होते हैं।’ वहीं ट्रेलर में सबा इरफान से स्‍वीमिंग पूल की स्‍पैलिंग पूछती हैं, जिसे इरफान ने काफी खूबसूरती से टाल दिया है।

साकेत चौधरी के डायरेक्‍शन में बनने वाली यह फिल्‍म 12 मई को रिलीज होगी। इस फिल्‍म के टीजर पोस्‍टर ने फिल्‍म के प्रति जिज्ञासा काफी बढ़ा दी थी। याद दिला दें कि इस फिल्‍म की एक्‍ट्रेस सबा कमर का एक पुराना वीडियो हाल ही में काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह बॉलीवुड एक्‍टर्स का मजाक उड़ाती दिख रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने और लोगों के विरोध के बाद सबा ने सफाई दी थी कि यह वीडियो तीन साल पुराना है और यह एक मजाकिया शो था जिसमें सिर्फ मजाक के लिए चीजें कही गई थीं। वह भारतीय कालाकरों की इज्‍जत करती हैं। इस वीडियो में सबा सलमान खान को ‘छिछोरा’ कहती नजर आ रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here