TRAI का कडा रूख, जिओ को 15 दिन का एक्सटेंशन, समर सरप्राइज स्कीम वापस लेने का आदेश

0
334

नई दिल्ली। टेलिकॉम रेग्युलेटर TRAI ने रिलांयस जियो को बड़ा झटका दिया है। TRAI ने जियो को प्राइम मेंबरशिप के लिए 15 दिन की बढ़ाई गई समयसीमा और समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का आदेश दिया है। उधर, TRAI के इस फैसले के बाद रिलायंस जियो ने यह ऑफर वापस लेने का फैसला किया है। जियो के मुताबिक जो कस्टमर्स इस स्कीम के लिए सब्सक्राइब कर चुके हैं, वे इसके मेंबर बने रहेंगे।

क्या है समर सरप्राइज ऑफर?
रिलायंस ने 31 मार्च को जियो यूजर्स को सरप्राइज देते हुए प्राइम मेंबर बनने की तारीख 15 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। इसके साथ ही समर सरप्राइज ऑफर भी लॉन्च किया था। इस ऑफर के तहत 15 अप्रैल तक 99 रुपये में प्राइम मेंबरशिप लेने और पहला रिचार्ज 303 रुपये या उससे अधिक कराने पर अगले 3 महीने तक जियो की पहले जैसी फ्री सर्विसेज इस्तेमाल की जा सकती थीं।

हालांकि ट्राई की आपत्ति के बाद जियो ने इस स्कीम को वापस लेने का फैसला किया है। अगर आपने अभी तक इस स्कीम के लिए सब्सक्राइब नहीं किया है, तो अब आप इसके फायदे नहीं ले पाएंगे।

ऐसा माना जा रहा था कि 31 मार्च तक जियो प्राइम लेने वाले कस्टमर्स की संख्या कम रहने के कारण जियो ने प्राइम मेंबर बनने के लिए 15 और दिनों का और समय दिया था। जियो ने बयान जारी करते हुए कहा कि वह ट्राई के आदेश को मानते हुए 303 रुपये में तीन महीने तक फ्री सर्विस वाला ऑफर वापस ले रही है। हालांकि कंपनी ने साफ किया कि वह कस्टमर्स जो समर सरप्राइज स्कीम के लिए अप्लाइ कर चुके हैं उनके लिए 3 महीने तक फ्री सेवाएं जारी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here