कीजिये गर्मी का स्वागत इन फ़ैशन टिप्स के साथ ।

0
840

गर्मी का सीजन शुरू हो ही गया है और ऐसे में फैशन का चेंज होना भी लाजमी है क्योंकि फैशन हमेशा मौसम के साथ कदम से कदम मिला कर चलता है. पुरुष पहले की तुलना में अब ज्यादा फैशनेबल हो गए हैं और खुद की ओवरऑल अपीयरेंस का बहुत ख़याल रखने लगे हैं. अगर आप भी फैशन कॉन्शियस हैं तो आपको यह मालुम होना चाहिए की समर सीजन के दौरान आपको अपने वार्डरॉब या फैशन में किस तरह के बदलाव लाने चाहिए। अगर आपको इस बारे में नहीं पता है तो भी आपको टेंशन करने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि आपकी हर प्रोब्लम का सॉल्यूशन देने के लिए हम हमेशा हाजिर हैं.

यह बात तो सभी को पता है कि गर्मी में हमें दुसरे मौसम से ज्यादा पसीना आता है. आप कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन पसीना आने से नहीं रोक सकते लेकिन अगर कपडे के सही मैटेरियल का चुनाव किया जाए तो इससे आपकी स्किन को सांस लेने में कोई तकलीफ नहीं होगी और आपकी बॉडी भी ज्यादा गरम नहीं होगी। इस सीजन में नायलॉन, पोलिस्टर और रेयान जैसे फैब्रिक नहीं पहने चाहिए क्योंकि ये आपके शरीर का पसीना भी नहीं सोख्ते और आपकी बॉडी को भी काफी गरम रखते हैं.

इसकी जगह आप इस सीजन में कॉटन या लिनन जैसे मैटेरियल से बने कपड़ों का चयन करें क्योंकि कॉटन जहां नेचुरल फैब्रिक होता है और यह काफी सॉफ्ट होने के कारण आपकी स्किन भी आसानी से सांस ले पाती है और लिनन तो गर्मिंयों के लिए बेस्ट है क्योंकि यह पसीना सोखता है और पसीने के निशान भी नहीं होता।

शर्ट और टीशर्ट के अलावा लिनन के सूट भी समर सीजन के लिए बेस्ट ऑप्शन है. बहुत से पुरुषों को काम की वजह से सूट पहनना पड़ता है और जरा सोचिये की भयंकर गर्मी में अगर आप नार्मल सूट पहनेंगे तो आपकी हालात तंदूरी चिकन जैसी हो जायेगी। इसलिये ब्लेंडेड लिनन के सूट पहनने में ही अक्लमंदी है।

वीकेंड पर या फिर ऐसे ही सुबह या शाम की तफरीह के लिए इस मौसम में शॉर्ट्स पहनने का अपना ही क्रेज है. शॉर्ट्स पहनते हुए भी कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए ताकि आप फैशनेबल की जगह ऑक्वर्ड न दिखने लगे. सबसे पहले तो शॉर्ट्स का मटीरिअल मौसम के हिसाब से हो और भूलकर भी गर्मी में डेनिम शॉर्ट्स नहीं पहननी चाहिए क्योंकि एक तो यह इस मौसम में फैशन से बाहर रहती है और दूसरा ये इस मौसम में काफी अनकम्फर्टेबल भी होती है. शॉर्ट्स के लंबाई का ख़याल रखना चाहिए और इनकी लंबाई घुटनो से थोड़ा सा ऊपर हो तो बेस्ट है क्योंकि इससे कम लंबाई के शॉर्ट्स में आप इस मौसम में फैशनेबल तो नहीं लगेंगे यह तय है.

ड्रेसिंग में चेंज है तो फिर मौसम के हिसाब से शूज में भी बदलाव लाजमी है. इस मौसम के लिए लोफ़र्स सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं क्योंकि एक तो ये बेहद फैशनेबल होते हैं और दूसरा ये गर्मी के सीजन के लिए बहुत कम्फर्टेबल होते हैं और किसी भी ड्रेसिंग के साथ आसानी से मैच भी हो जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here