अवैध बूचडखानों पर कार्रवाही, चिकन-मटन व्यापारी गए हड़ताल पर

0
491

लखनऊ। यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद अवैध बूचड़खानों पर लगातार कार्रावाई के चलते अवध के लोगो को शनिवार को शाकाहारी बनना पड़ गया। दरअसल इस कार्रवाई के विरोध में लखनऊ के 5 हजार से ज्यादा चिकन और मटन व्यापारियों ने दुकानों पर ताले डालकर हड़ताल का आह्वान कर दिया। इसके समर्थन में शहर की कई मशहूर दुकाने भी आ गई हैं। हड़तालियों ने धमकी दी है कि रविवार से इसे पूरे राज्य में शुरू किया जाएगा।

मीट मुर्गा व्यापार कल्याण समिति ने यह धमकी दी है और कानपुर के मुर्गा व्यापारी मंडल ने पहले ही इसे अपना समर्थन दे दिया है। जानकारी के अनुसार नोएडा, गाजियाबाद जैसे शहरों में सड़क किनार चलने वाली नॉनवेज की दुकानें रातों रात बंद हो गई। हालांकि लाइसेंस वाली दुकानों के मालिकों में इस हड़ताल में शामिल होने को लेकर अलग-अलग राय है।

बरेली में 60 से ज्यादा लाइसेंस धारकों ने अपनी दुकानें खोलीं जबकि सड़क किनारे की दुकाने बंद रहीं। लखनऊ में मुर्गा मंडी समिति और एसएमवीकेएस ने बैठक की और माल की सप्लाय बंद करने का निर्णय लिया। लखनऊ मुर्गा मंडी समिति 50 से ज्यादा होलसेलर्स का प्रतिनिधित्व करती है जो 50 हजार से ज्यादा दुकानों पर नॉनवेज सप्लाय करती हैं।

इसके प्रतिनिधि संजय सक्सेना के अनुसार कई डीलर्स द्वारा लाइसेंस के लिए दिए गए आवेदन 2010 से नगर निगम में धूल खा रहे हैं। हमें बिना लाइसेंस के काम करने के लिए मजबूर किया गया। अधिकारियों की अनदेखी के चलते एक वैध व्यापार अवैध में बदल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here